क्या बदला है
$18,201 से $45,000 के बीच की आय पर दर 1 जुलाई 2026 को 16% से घटकर 15% हो गई और 1 जुलाई 2027 से घटकर 14% हो जाएगी। 2026–27 से काम से आय वाले हर व्यक्ति को काम के ख़र्चों के लिए $1,000 की स्टैंडर्ड कटौती मिलती है, और 2027–28 से वर्किंग ऑस्ट्रेलियन्स टैक्स ऑफ़सेट (working Australians tax offset) काम से आय वाले लोगों का टैक्स $250 तक कम करता है।
विदेशी निवासी
विदेशी निवासी पहले डॉलर से टैक्स देते हैं और टैक्स-फ़्री सीमा या कम आय टैक्स ऑफ़सेट क्लेम नहीं कर सकते।
| टैक्स योग्य आय | इस आय पर टैक्स |
|---|---|
| $0 – $135,000 | $0 से ऊपर हर $1 पर 30 सेंट |
| $135,001 – $190,000 | $40,500 और $135,000 से ऊपर हर $1 पर 37 सेंट |
| $190,001 और उससे ज़्यादा | $60,850 और $190,000 से ऊपर हर $1 पर 45 सेंट |
ऑफ़सेट, मेडिकेयर लेवी और स्टडी लोन
- कम आय टैक्स ऑफ़सेट (Low income tax offset): $700 तक, जो $37,500 की आय से घटना शुरू होता है और $66,667 पर ख़त्म हो जाता है।
- मेडिकेयर लेवी: टैक्स योग्य आय का 2%, कम आय पर इससे कम।
- 2026–27 में HELP और अन्य स्टडी लोन की किस्तें $69,528 की आय से शुरू होती हैं।
- सुपर गारंटी (super guarantee): सामान्य कमाई का 12%, जो आपका एम्प्लॉयर आपके वेतन के अलावा देता है।