ऑस्ट्रेलियाई इनकम टैक्स दरें 2026–27

2026–27 (1 जुलाई 2026 से 30 जून 2027) के लिए ऑस्ट्रेलियाई निवासियों की टैक्स दरें। 2% मेडिकेयर लेवी इसके ऊपर से जुड़ती है।

ऑस्ट्रेलियाई निवासी, 2026–27
टैक्स योग्य आयइस आय पर टैक्स
$0 – $18,200शून्य
$18,201 – $45,000$18,200 से ऊपर हर $1 पर 15 सेंट
$45,001 – $135,000$4,020 और $45,000 से ऊपर हर $1 पर 30 सेंट
$135,001 – $190,000$31,020 और $135,000 से ऊपर हर $1 पर 37 सेंट
$190,001 और उससे ज़्यादा$51,370 और $190,000 से ऊपर हर $1 पर 45 सेंट

क्या बदला है

$18,201 से $45,000 के बीच की आय पर दर 1 जुलाई 2026 को 16% से घटकर 15% हो गई और 1 जुलाई 2027 से घटकर 14% हो जाएगी। 2026–27 से काम से आय वाले हर व्यक्ति को काम के ख़र्चों के लिए $1,000 की स्टैंडर्ड कटौती मिलती है, और 2027–28 से वर्किंग ऑस्ट्रेलियन्स टैक्स ऑफ़सेट (working Australians tax offset) काम से आय वाले लोगों का टैक्स $250 तक कम करता है।

विदेशी निवासी

विदेशी निवासी पहले डॉलर से टैक्स देते हैं और टैक्स-फ़्री सीमा या कम आय टैक्स ऑफ़सेट क्लेम नहीं कर सकते।

विदेशी निवासी, 2026–27
टैक्स योग्य आयइस आय पर टैक्स
$0 – $135,000$0 से ऊपर हर $1 पर 30 सेंट
$135,001 – $190,000$40,500 और $135,000 से ऊपर हर $1 पर 37 सेंट
$190,001 और उससे ज़्यादा$60,850 और $190,000 से ऊपर हर $1 पर 45 सेंट

ऑफ़सेट, मेडिकेयर लेवी और स्टडी लोन

और कैलकुलेटर और गाइड (अंग्रेज़ी में)